टेस्ट टीम में जगह मिलने के बाद शुभमन गिल ने दी पहली प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को जगह मिली है। करीब दो साल से लगातार फॉर्म से जुझ रहे केएल राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह ही गिल को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

लगातार बनाए हैं रन

अंडर-19 विश्व कप 2018 में भारतीय टीम के जीत के हीरो रहे शुभमन गिल ने उसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा है। वह पंजाब के साथ ही इंडीया ए के लिए लगातार रन बना रहे हैं और हाल ही में विडींज ए के खिलाफ दोहरा शतक भी बनाया था।

उन्होंने अभी तक 14 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं लेकिन इसमें उनका बल्लेबाजी औसत 72.15 का रहा है। 14 मैचों की 23 पारियों में उनके बल्ले से 1443 रन निकले हैं। इसमें 4 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल है।

चयन पर दी प्रतिक्रिया.

पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद शुभमन गिल ने प्रतिक्रिया दी है। आज ही उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका ए को अनाधिकारिक टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराया है। टीम में चयन होने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा

2 अक्टूबर से सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर से होने वाली है। सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए- वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज भी होगी।

अगले दो मुकाबले 10 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम और 19 अक्टूबर से रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। यह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की दूसरी तो दक्षिण अफ्रीका की पहली सीरीज है। भारत 120 अंकों के साथ टेबल में अभी पहले स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =