Indian Oil recruitment 2019: GATE स्कोर के माध्यम से पदों के लिए आवेदन करें

इंडियन ऑयल भर्ती 2019: इंडियन ऑयल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट iocl.com में इंजीनियर, अधिकारी, अनुसंधान अधिकारी और सहायक अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती GATE 2019 के स्कोर के माध्यम से की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया जारी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2019 है।

उम्मीदवारों को उनके GATE स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और चयन के अगले दौर के लिए जिसके बाद एक अंतिम मेरिट सूची घोषित की जाएगी, जिसके आधार पर नौकरियों को आवंटित किया जाएगा, आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार।

इंडियन ऑयल भर्ती 2019: पात्रता

शिक्षा: इंजीनियर / अधिकारियों के पद के लिए, उम्मीदवारों के पास सिविल, केमिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटल और मैकेनिकल सहित किसी भी विषय से स्नातक इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। अनुसंधान अधिकारियों के पद के लिए, उम्मीदवारों के पास स्नातकोत्तर इंजीनियर की डिग्री होना आवश्यक है। एक सहायक अधिकारी के लिए, उम्मीदवारों के पास दो साल के अनुभव के साथ रसायन विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए।

आयु: स्नातक स्तर की नौकरी के लिए आवेदन करने की ऊपरी आयु सीमा 26 वर्ष है और स्नातकोत्तर स्तर की नौकरियों के लिए 28 वर्ष है। ऊपरी आयु सीमा की गणना 30 जून, 2019 तक की जाती है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, ऊपरी आयु सीमा में छूट उपलब्ध है। पीजी रसायन विज्ञान की नौकरियों के लिए, ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष है।

इंडियन ऑयल भर्ती 2019: आवेदन कैसे करें
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट, iocl.com पर जाएं
चरण 2: होमपेज पर, On करियर ’के तहत: नवीनतम नौकरी के उद्घाटन’ पर क्लिक करें
चरण 3: GATE 2019 के माध्यम से इंजीनियरों / अधिकारी / अनुसंधान के लिए ‘आवेदन पर क्लिक करें ‘
चरण 4: ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें
चरण 5: फॉर्म भरना शुरू करें और and सहेजें और अगला ’पर क्लिक करें
चरण 6: विवरणों का पूर्वावलोकन करें और ‘सबमिट’ पर क्लिक करें

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा और इसे IOCL कार्यालय को भेजना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =