पहली फिल्म हुई थी फ्लॉप दूसरी फिल्म से सुपरस्टार बने, जानें कौन हैं ये

पहली फिल्म फ्लॉप होने के बावजूद इस अभिनेता ने ना तो उम्मीद छोड़ी और ना ही फिल्में करना. वहीं जब इस अभिनेता की दूसरी फिल्म रिलीज हुई तो ऐसा धमाका हुआ, जिसका किसी को अंदाजा भी नहीं था. उनकी दूसरी फिल्म सुपरहिट साबित हुई. आज इंडस्ट्री में बतौर हीरो पहचान बना चुके इस स्टार को 12 सालों बाद सबसे दमदार अभिनेताओं में गिना जाता है. अगर आप अब तक नहीं समझे तो बता दें कि हम बात कर रहे हैं अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor Birthday) की. रणबीर आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके बारे में कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे.संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाले रणबीर कपूर ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ और ‘रॉक स्टार’ के साथ अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं तो उनके खाते में रॉय’ ‘बेशरम’, ‘बॉम्बे वेलवेट’ और ‘जग्गा जासूस’ जैसी फ्लॉप फिल्में भी हैं.

निक नेम ‘गंगलु’रणबीर कपूर का जन्म 28 सितम्बर 1982 को मुंबई में हुआ था. रणबीर बॉलीवुड के मशहूर कपूर खानदान की नई पीढ़ी के सदस्य हैं. उनका निक नेम ‘गंगलु’ है और उनके दादा यानी हिंदी फिल्मों के शो मैन राज कपूर भी उन्हें इसी नाम से पुकारा करते थे. ये बात अलग है कि सिर्फ उनकी मां और घर के ही लोग इस नाम के बारे में जानते हैं.बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से 10वीं तक पढ़ाई करने वाले रणबीर ने एक्टिंग की शिक्षा न्यूयॉर्क के स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स और ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से ली है. रणबीर कपूर डायरेक्टर के तौर पर अपने पापा ऋषि कपूर की पहली फिल्म ‘आ अब लौट चलें’ में उन्हें असिस्ट भी कर चुके हैं. न्यूयॉर्क से की पढ़ाईन्यूयॉर्क से पढ़ाई पूरी करने के बाद रणबीर कपूर भारत लौटे और उन्होंने साल 2005 की संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ में बतौर अस्सिटेंट डायरेक्टर काम किया था.

इस दौरान रणबीर फ्लोर की सफाई से लेकर लाइट लगाने तक का काम करते थे और इस दौरान उन्हें कई बार डांट भी पड़ती थी.Loading… क्यूट रणबीर कपूररणबीर को साल 2008 में आई फिल्म ‘बचना ए हसीनो’ से असली पहचान मिली और वो हजारों लड़कियों के दिलों की धड़कन बन गए. रणबीर ‘जग्गा जासूस’ के साथ प्रोड्यूसर भी बन गए हैं हालांकि फिल्म फ्लॉप होने से उन्हें काफी नुकसान भी उठाना पड़ा. कहा ऐसी रही लव लाइफकटरीना कैफ के साथ भी रणबीर कपूर का लंबा अफेयर चला और यहां तक कि दोनों लिविंग में साथ भी रहने लगे थे लेकिन ये रिश्ता भी टूट गया और रणबीर कटरीना से अलग हो गए. कहा जाता है कि जब रणबीर कपूर पहली बार दीपिका पादुकोण के साथ डेट पर गए थे तब उन्होंने मिस्टर बीन की एक फिल्म देखी थी. बताया ये भी जाता है कि रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के बीच प्यार फिल्म ‘बचना ए हसीनों’ के वक्त हुआ लेकिन फिर कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. अब रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के चर्चे चारों तरफ हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − four =