LOKSABHA ELECTION 2019: BJP-JDU की तैयारी, सोशल मीडिया पर 24 घंटे टीम सक्रिय

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के तीन दिनों के अंदर ही जदयू और भाजपा का प्रदेश कार्यालय वार रूम में तब्दील हो चुका है। चुनाव में अपनी जीत पक्की करने और विरोधियों को मात देने के लिए कई विंग काम कर रहे हैं। प्रदेश से लेकर पंचायत और बूथ स्तर तक की एक कड़ी बन गई है, जो पार्टी की नीतियों के अनुरूप कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे रही है। 

भाजपा की सोशल मीडिया टीम से राज्यभर से पांच हजार लोग जुड़े हैं। प्रदेश मुख्यालय स्तर पर 50 लोगों की टीम हर दिन 24 घंटे सक्रिय है। वाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम आदि के माध्यम से पार्टी का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। सभी माध्यमों के लिए अलग-अलग टीम बनी है। इनको नाम दिया गया है ‘लोकसभा अभियान -2019’। 

एनडीए सरकार के पांच वर्षों की उपलब्धियां, राष्ट्रीय सुरक्षा, किसान, महिला सशक्तीकरण को लेकर उठाये गये सार्थक कदम आदि की जानकारी दी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी जा रही है। लोकसभा अभियान के राज्य प्रभारी नरेंद्र ओझा कहते हैं कि विरोधियों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है, उससे भी जनता को चौकन्ना करना और सच को सामने रखना भी इस टीम के कार्य का अहम हिस्सा है।

उधर, जदयू कार्यालय में भी सुबह से देर रात तक जोर-शोर से लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। मुख्यालय में तमाम पदाधिकारी सुबह जुटते हैं और यहां से हर जिले, प्रखंड और पंचायतस्तर तक में क्या-क्या कार्य हो रहे हैं, क्या-क्या करने हैं, इसकी मॉनीटरिंग की जा रही है। यह सिलसिला देर रात तक चलता है। प्रचार-प्रसार के लिए तैयार किये गये पोस्टर-होर्डिंग ऑनलाइन जिलों में भेजे जा रहे हैं।

ताकि वहां पर इसका प्रिंट कराकर उसका उसका उपयोग कर सकें। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन आर्य कहते हैं कि सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार के लिए भी टीम बना दी गई है, जो दिन-रात काम कर रही है। इसके अलावा बूथ स्तर तक की जिम्मेदारियों कार्यकर्ताओं की तय कर दी गई है। इसकी प्रतिदिनि अलग-अलग स्तर पर मॉनिटरिंग हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 8 =