अनियंत्रित अवैध प्रवासन से आहत हैं अमेरिकी : ट्रंप

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर ‘बढ़ते मानवीय और सुरक्षा संकट’ पर राष्ट्र को दिए एक प्राइमटाइम संबोधन में, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सभी अमेरिकी अनियंत्रित अवैध प्रवासन से आहत हैं।

सीएनएन ने मंगलवार रात ओवल ऑफिस से ट्रंप के सीधे प्रसारित टेलीविजन भाषण के हवाले से कहा, “मेरे साथी अमेरिकियों, आज रात मैं आपसे बात कर रहा हूं क्योंकि हमारी दक्षिणी सीमा पर मानवीय और सुरक्षा संकट बढ़ रहा है।” उन्होंने कहा, “सभी अमेरिकी अनियंत्रित अवैध प्रवासन से आहत हैं .. यह सार्वजनिक संसाधनों को प्रभावित करता है और नौकरियों और मजदूरी को कम करता है।”

आव्रजन मामले को ट्रंप ने कहा कि यह हृदय और आत्मा का संकट है।

राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका अब उन प्रवासियों को रहने की सुविधा नहीं दे सकता, जो अवैध रूप से देश में प्रवेश करते हैं। राष्ट्रपति ने 18 दिनों के आंशिक सरकारी बंदी के लिए डेमोक्रेट नेताओं को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि इस मामले को आसानी से हल किया जा सकता था अगर उनके राजनीतिक विरोधियों ने सीमा फंडिंग पर उनकी मांगों को मान लिया होता। ट्रंप ने कहा कि सरकार केवल एक कारण से बंद है और वह कारण है कि डेमोक्रेट सीमा सुरक्षा के फंड को मंजूरी नहीं देंगे।

डेमोक्रेट नेताओं ने सीमा सुरक्षा के संबंध में तकनीक बढ़ाने के लिए समर्थन व्यक्त किया है, लेकिन सीमा दीवार के लिए समर्थन प्रदान करने से इनकार कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि वह बुधवार को डेमोक्रेट्स के साथ फिर से बात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =