NATIONAL

Jharkhand news: सोमवार सुभ किया गया अंकिता का अंतिम संस्कार, दो दिन से बंद है दुमका शहर

दो दिन से बंद है दुमका 

अंकिता की मौत की खबर रविवार को दुमका पहुंची तो जनाक्रोश उबल पड़ा। दुमका शहर स्वत: बंद हो गया। हजारों लोग सड़कों पर उतर आये। दुमका-भागलपुर रोड को तीन घंटे तक जाम रखा। दूसरे दिन सोमवार को भी शहर में तनाव है। इसे देखते हुए प्रशासन ने पूरे शहर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इधर दुमका के डीसी रविशंकर शुक्ला ने कहा है कि पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई का आग्रह किया जायेगा।

सोमवार सुबह किया गया अंतिम संस्कार 

सोमवार सुबह दुमका के जरूआडीह मुहल्ले से अंकिता की अंतिम यात्रा पुलिस के भारी पहरे के बीच निकली। अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल रहे, जो अंकिता के हत्यारे को फांसी देने की मांग कर रहे थे। उसके दादा अनिल सिंह ने मुखाग्नि दी, तो वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो उठीं। पिता, भाई और परिजन दहाडें मारकर रोने लगे। अंतिम यात्रा में जिले के डीसी रविशंकर शुक्ला और एसपी अंबर लकड़ भी मौजूद रहे।

लोग इस बात पर भी गुस्से में हैं कि अंकिता जब अस्पताल में जिंदगी-मौत से जूझ रही थी, तब सरकार के किसी नुमाइंदे ने उसकी और उसके परिजनों की सुध नहीं ली। अंकिता की मौत के पहले उसके बयान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रही है कि उसे जलाने वाला शाहरुख जेल गया है तो इसके बाद उसके लोग मेरे घर वालों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *