BIHAR

साहिबगंज से मनिहारी आ रहा मालवाहक जहाज गंगा में डूबा, पांच ट्रक डूबे

झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज (Sahibganj) और बिहार (Bihar) के कटिहार (Katihar( जिले के मनिहारी घाट Manihari Ganga Ghat) के बीच गंगा नदी ( Ganga River) में एक मालवाहक जहाज पलट ( cargo ship sunk In Ganga) गया। जहाज पर 14 स्टोन लोड ट्रक सवार थे। इसके साथ ही ट्रकों के ड्राइवर और खलासी भी सवार थे। जहाज साहिबगंज से बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी घाट की तरफ जा रहा था। गंगा में जहाज अनियंत्रित हो गया। पांच ट्रक जहाज से गंगा में गिर गए। जबकि नाै ट्रक जहाज पर ही पलट गए। ट्रक और खलासियों के बाबत जानकारी नहीं मिल पाई है।

झारखंड के साहिबगंज के बिहार के कटिहार की तरफ मालवाहक जहाजों से स्टोन चिप्स ( पत्थर) भेजा जाता है। गुरुवार की रात साहिबगंज घाट से करीब एक दर्जन लोड ट्रकों के साथ जहाज बिहार की तरफ रवाना हुआ। अनियंत्रित होकर बीच नदी में पलट गया। इसकी जानकारी मिलने के बाद इधर साहिबगंज और उधर कटिहार प्रशासन सकते में आ गया। साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव और एसपी ने नाव पर सवार होकर हादसे का जायजा लिया।

हादसे की सूचना मिलने के बाद बचाव एवं राहत के लिए साहिबगंज प्रशासन सक्रिय है। एनडीआरएफ (NDRF) से मदद मांगी गई है। देवघर से एनडीआरएफ की एक टीम साहिबगंज चल चुकी है।

ऐसे हुआ हादसा

बताया जाता है कि जहाज पर लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर नदी में गिर गया। इस वजह से जहाज का संतुलन बिगड़ गया और जहाज अनियंत्रित हो गया। जहाज से पांच ट्रक गंगा में गिर गए। जहाज पर खड़े 9 ट्रक पलट गए। ड्राइवर-खलासियों के गायब होने की बात सामने आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *